Saturday, August 13News

कहीं भरा पानी, कहीं लगा जाम; दिल्ली में बारिश का कोहराम

बारिश से बेहाल दिल्ली

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने सुबह ऐसा समां बांधा कि कई इलाकों की सड़कें पानी में डूब गईं। सुबह-सुबह हुई जोरदार बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो दी, लेकिन कई तरह की परेशानियां भी पैदा हो गईं। सड़कों पर पानी जमा होने के कारण घर से निकलना मुश्किल हो गया। धौला कुआं, मथुरा रोड, मोती बाग, विकास मार्ग, रिंग रोड, रोहतक रोड, संगम विहार, किराड़ी और प्रगति मैदान के पास तथा कई अन्य स्थानों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने से यातायात भी प्रभावित हुआ। आईटीओ, मोती बाग मेट्रो स्टेशन के नीचे, धौला कुआं अंडरपास, प्रगति मैदान के पास, मथुरा रोड, विकास मार्ग, आईपी फ्लाईओवर के पास रिंग रोड, रोहतक रोड सहित कई स्थानों पर यातायात काफी धीमा रहा।
मौसम विभाग ने दिल्ली में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इस बीच यमुना का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. भारी बारिश की वजह से यमुना नदी लबालब हो गई है डाक पत्थर बैराज से हर घंटे 10 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. इसकी वजह से हरियाणा से दिल्ली तक सैलाब का खतरा मंडरा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.