Thursday, June 30News

Bihar:  सड़क में गड्डे हैं या गड्डो में सड़क, पता लगाना मुश्किल हैं…

बिहार के मधुबनी के नेशनल हाईवे का ड्रोन से लिया गया वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है।  जो बिहार के शान में कहीं ना कहीं दाग लगा रहा है। यहाँ गड्ढे इतने हैं की गिनती करना मुश्किल है। वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पता नहीं कब कहां कौन गिर जाए। कौन सी गाड़ी कहां उलट जाए। वीडियो देख कर आप अनुमान लगा सकते है की कितनी मजबूरी में लोग इस रोड से गुजरते होंगे। सड़क के किनारे बसे गांवों की स्थिति तो और भी बदतर है।

वैसे इस सड़क की ऐसी हालत एक दिन में नहीं हुई होगी। दरअसल, 2015 के बाद से ही ये सड़क बर्बाद होती चली गई। और अब तो इतनी खराब हालत में है कि नई सड़क बनाना ज्यादा आसान होगा। मालूम हो कि रिपेयर के लिए अब तक तीन बार टेंडर जारी किए गए। लेकिन सभी ठेकेदारों ने कुछ दूर सड़क बनाने के बाद काम छोड़ दिया।

ऐसी बात नहीं कि इस सड़क से सरकारी मुलाजिम नहीं गुजरते हैं, मगर यहां से जाने के बाद सब भूल जाते हैं। मधुबनी जिले के खजौली विधानसभा क्षेत्र से जीतने वाले बीजेपी के विधायक अरुण शंकर प्रसाद का दावा है कि उन्होंने तीन बार अलग-अलग सत्रों में इस रोड से जुड़े सवाल को विधानसभा में उठाया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बता दें वीडियो वायरल होने के बाद पथ निर्माण मंत्री हरकत में आए हैं और कार्रवाई करने कि बात कहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.