Thursday, June 30News

भारत में आत्मघाती हमले की धमकी के बाद सोशल मीडिया पर अल-कायदा का स्वागत क्यों किया जा रहा है….

पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल ने जो विवादित बयान दिया था वो अब इतना तूल पकड़ चुका है कि आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने भारत को आत्मघाती हमलों की धमकी दे दी हैं. अल-कायदा की इस धमकी के बाद भारत हाई अलर्ट पर हैं. आंतकवादी संगठन अल-कायदा का कहना है वो कि पैगंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए भारतीय शहरों पर आत्घाती बम विस्फोट करेगा.

6 जून को अल-कायदा के दक्षिण एशिया इलाके के सहयोगी (AQIS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक लेटर जारी कर कहा, वह पैगंबर मोहम्मद के सम्मान के लिए लड़ने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमलें शुरू करेगा. AQIS की इस धमकी में आगे कहा गया कि, “ भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली , मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतज़ार करना चाहिए. इन्हें ना तो अपने घरों में और ना ही छावनियों में जगह मिलनी चाहिए.

धमकी को हलके में नहीं लिया जा सकताः

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब अल-कायदा ने किसी देश के शहरों के नाम लेकर वहाँ हमले करने की चेतावनी दी हो. इस खतरे को हलके में नहीं लिया जा सकता. हमले की धमकी के बाद सभी राज्यों को पुलिस के साथ जोड़ने की सलाह दि गई है. AQIS  ने जिस दिन भारत को धमकी दी उसी दिन पड़ोसी देश बांग्लादेश को भी धमकी दि गई. फिलहाल ये कहना मुश्किल होगा कि ये AQIS  की ये वेबसाइट कहाँ से ऑपरेट कि जा रही है.

धमकी में AQIS ने क्या कहाः

अपने धमकी भरें लेटर में AQIS ने कहा, “हमें अपने पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ना चाहिए, हमें दूसरों से अपने पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने और मरने का आग्रह करना चाहिए, हमें उन लोगों को मारना चाहिए जो हमारा अपमान करते हैं। हमें अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर के साथ विस्फोटकों को बांधना चाहिए ताकि उन लोगों को उड़ा सकें, जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं।” बता दें कि AQIS ने अपने इस लेटर में नुपूर शर्मा का नाम मेंशन नहीं किया.  

सोशल मीडिया पर अल-कायदा का स्वागतः

इस बीच सोशल मीडिया पर यानी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की गई जिसमें लिखा गया “वेलकम टू इंडिया, आ गया तुम लोगो का बाप भगवा का अंत करने, दिल्ली, मुबई, गुजरात, उत्तर प्रदेश… कौन-कौन वेट कर रहा है अल-कायदा का..”

हालांकि इंस्टाग्राम पर ये वीडियो जिस अकाउंट से शेयर की गई थी अब वो अकाउंट इंस्टाग्राम पर मौजूद नहीं है. इस पेज को अब रीमूव कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.