Thursday, June 30News

कतर में अपने पार्टनर के अलावा किसी ओर के साथ सेक्स किया तो मिलेगी 7 साल की सज़ा

इस बार फुटबाल वर्ल्ड कप की मेजबानी कतर (Qatar) कर रहा है। यह वल्ड कप इसी साल नवंबर में होने जा रहा हैं। लेकिन नवंबर में कतर में हो रहे FIFA World Cup देखने आने वाले फैन्स के लिए कतर ने कड़े नियम बनाएं हैं। बता दें कि कतर में सेक्स को लेकर कड़े नियम हैं। यहाँ पति या पत्नी के अलावा किसी और के साथ सहमति के साथ सेक्स करना भी गैर कानूनी है और कड़ी सजा का प्रावधान हैं। फुटबाल वर्ल्ड कप में आने वाले सिंगल्स अगर किसी के साथ सेक्स करते पकड़े जाते हैं तो उन्हें पुलिस गिरफ्तार कर सकती है.

कतर में होमोसेक्शुअल रिलेशनशिप में रह रहे कपल पर भी कार्रवाई की जा सकती है। नियम ना मानने वाले दर्शकों को जेल हो सकती है। वो भी पूरे 7 साल के लिए। ‘डेली स्टार’ ने कतर पुलिस के हवाले से बताया कि अगर कोई पति-पत्नी के रूप में आ रहा है तो ठीक है। लेकिन अगर कोई  पति-पत्नी नहीं हैं और तब सेक्स करते हुए पकड़े जाते हैं तो उन्हें सज़ा के योग्य समझा जाएगा।

प्रतीकात्मक तस्वीर

कतर में खुले में रोमांस को संस्कृति का हिस्सा नहीं माना जाता हैं। कतर में शादी के बाहर सेक्स और समलैंगिकता गैरकानूनी है। ऐसे में अलग-अलग सरनेम वाले कपल्स को कतर के होटल्स कमरा नहीं दे रहे हैं। कतर में फीफा 2022 वर्ल्ड कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासिर ने कहा है कि, “हमारे लिए हर फैंस की सुरक्षा सबसे अहम है। खुले में रोमांस हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। अगर कोई यहां आ रहा है तो उसे देश के नियमों का पालन करना ही होगा। वहीं, कतर फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव मंसूर अल अंसारी ने कहा है कि वह खेलों में इंद्रधनुष रंग वाले झंडे पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.