Thursday, June 8News

गाजियाबाद में एक सोसाइटी में 300 से अधिक परिवार कोरोना संक्रमित, अब तक 9 लोगों की मौत

गाजियाबाद. इंदिरापुरम से एक परेशान करने वाली खबर आ रही है. यहां RWA हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले 300 से अधिक परिवार कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हो गये हैं. उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे SoS में आरडबल्यूए ने वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तत्काल सहायता की अपील की है. वहीं 30 दिनों में कोरोना संक्रमण से 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

आम्रपाली विलेज RWA के अनुसार 1002 फ्लैट्स वाली सोसाइटी में मध्य अप्रैल से ही संक्रमण फैल रहा है. साथ ही दावा किया गया है कि पिछले 30 दिनों में 9 मौतें हुई हैं. यहां रहने वाले लोगों ने हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन के लिए काफी भागदौड़ की है.

सोसाइटी में ऐक्टिव कोरोना केसों की संख्या की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार वे RWA की तरफ से शेयर की गई संख्या को देखेंगे. SOS से एक दिन पहले जिला प्रशासन ने सोसाइटी को सील कर दिया था. वायरस के संक्रमण को चेक करने के मानकों को चेक नहीं किया गया.

RWA के अनुसार सोसाइटी में पांच मरीजों की हालत गंभीर हैं, जिन्हें ऑक्सीजन और हॉस्पिटल में भर्ती कराने की जरूरत है. 10 अप्रैल को सोसाइटी में कोरोना के करीब 20 केस थे. लेकिन यह संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी है. 21 अप्रैल तक 120 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. 4 मई तक यह संख्या 350 के करीब पहुंच गई है.

RWA प्रेसिडेंट दीपक कुमार आरोप है कि हमने आम्रपाली विलेज की तरफ से प्रशासन को मामले की सूचना दी थी. लेकिन, कोई ऐक्शन नहीं लिया गया. दो हफ्ते के बाद सोसाइटी को सील कर दिया गया. सीलिंग ऑर्डर 25 अप्रैल का था और किया गया 3 मई को. यहां हालात बहुत खराब हैं. लोग ऑक्सीजन और बेड की किल्लत से जूझ रहे हैं.

हमारे पास 8 सिलेंडर हैं, जिन्हें गंभीर हालत वाले मरीजों को दिया जा रहा है. वे भी खत्म हो गए हैं, जिन्हें रिफिल कराना बड़ा चैलेंज है.’आरडबल्यूए के अनुसार प्रदेश सरकार को ट्वीट कर मदद मांगने के बावजूद भी प्रशासन की तरफ से संपर्क नहीं किया गया. डीएम कृष्णा करुणेश और सीएमओ डॉक्टर सुनील त्यागी ने कहा है कि वे इस मामले को देखेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial