Thursday, June 30News

कांग्रेस के दफ़्तर में घुसी दिल्ली पुलिस, नेताओं को जबरन बसो में भरा गया…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी लगातार पूछताछ कर रही हैं. तो वहीं दूसरी तरफ़ कांग्रेस के कार्यकर्ता ईडी की कार्यवाही को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. अंगारों की तरह जलती हुई दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं  को पुलिस बेरहमी से घसीट रही हैं. सोशल मीडिया पर इससे जुड़ें बहुत से वीडियो वायरल हैं.

कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस के व्यवहार को लेकर लोग पुलिस की निंदा कर रहें हैं तो वहीं खबर ये भी हैं कि पुलिस ने कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को गिरफ़्तार कर लिया है. इन नेताओं में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत औऱ उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट, वेद सोलंकी, मुकेश भाकर शामिल हैं. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं. तो दिल्ली के अपोलो अस्पताल के आगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल औऱ राज्यसभा सांसद मुकुल वासनिक को आगे नहीं बढ़ने दिया गया. दिल्ली पुलिस ने उन्हें वहीं रोक लिया. इससे पहले दिल्ली पुलिस रणदीप सिंह सुरजेवाला ,नासिर हुसैन ,दीपीका पांडे को भी हिरासत में ले चुकी हैं.

image credit twitter

एक तरफ़ राहुल गांधी से बंद कमरें में ईडी पूछताछ कर रही है तो दूसरी तरफ़ दिल्ली पुलिस कांग्रेस के कार्यलयों पर छापा मार रही हैं. आज दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में स्थित कांग्रेस के कार्यलय में जबरन घुंसकर वहाँ मौजूद लोगो को कार्यलय से निकाल कर बसों में भरना चालू कर दिया. वहीं पुलिस की इस कार्यवाही पर जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्हें धक्के देकर साइड हटा दिया गया.

video credit twitter

इस मामले में दिल्ली पुलिस की चौतरफ़ा आलोचना की जा रही हैं. सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस ट्रेंड करने लगा है. यूथ कांग्रेस के नेता श्रीनिवास बीवी ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस को शायराना अंदाज़ में  लिखा, कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के हैड क्वार्टर में घुंसने वाली दिल्ली पुलिस याद रखे, कि जो आज साहिबे मसनद हैं, कल नहीं होंगे… किरायदार हैं, जाती मकान थोड़ी है… तो वहीं आदेश रावल नाम के एक वैरिफाइड अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट की गई लिखा गया कि,  पत्रकार अजय झा के साथ दिल्ली पुलिस का व्यवहार देखिए. यह उस समय का है जब दिल्ली पुलिस भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दफ़तर में जबरन घुंसने की कोशिश कर रही थी…   

Leave a Reply

Your email address will not be published.