Thursday, June 30News

विरोध के बीच क्या हुआ जो अल्का लांबा ऐसी हरकत करने लगीं…

प्रवर्तन निदेशाल्य (ED) लगातार 5वें दिन राहुल गांधी से “नेशलन हैराल्ड” मामले में पूछताछ कर रही है। तो दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी देश भर में राहुल गांधी से हो रही पूछताछ के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। इस बीच कांग्रेस के कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने गिरफ़्तार भी किया हैं तो कई नेता और कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस की धक्का-मुक्की के शिकार हुए। आज कांग्रेस नेता अल्का लांबा विरोध प्रदर्शन के दौरान अजीबो-गरीब हरकतें करती दिखी। वो चारों तरफ़ से पुलिस फोर्स से घिरी हुई थी। एक बार को तो अल्का लांबा ज़मीन पर पूरी तरह लेट ही गई थी।

अल्का ने विरोध प्रदर्शन में क्या कहाः

राहुल गांधी से ED की पूछताछ का विरोध कर रही कांग्रेस की नेता अल्का लांबा विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने दोनो हाथ जोड़ कर पुलिस के सामने बैठ गई। अल्का लांबा ने कहा, “ भारत माता की जय. हाथ  बँधे हुए हैं। जय जवान,जय किसान नहीं करने दे रहें। कौन से संविधान या कानून में ये लिखा हुआ हैं? कैसी ट्रेनिंग उन्हें दी गई हैं? जब अग्निपथ में 4 साल की ट्रेनिंग देकर बाहर हथियार देकर भेजोगे ना, ऐसे ही गर्दन तोड़ेंगे। निहत्थों की गर्दन तोड़तें हैं, मेरी भी गर्दन टूटेगी।“

इस बीच अल्का लांबा ने पुलिसकर्मियों को धक्का देना शुरू कर दिया और कहती रही कि वो अपनी गर्दन बचाने के लिए ऐसा कर रही हैं लेकिन इसे दिखाया जाएगा कि अल्का लांबा ने वर्दी पर हाथ डाल दिया। इस दौरान वो ज़मीन पर लेट गई और नारे बाज़ी करने लगी।  

अल्का ने क्यों कहा मेरे हाथ में बंदूक हैं, AK-47 हैः

इस बीच अल्का लांबा ने दावा किया कि, पुलिसकर्मियों ने उनकी गर्दन तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि, उनकों बोलो की ऐसा ना करें। मैं निहत्थी और अकेली हूँ. यहाँ सब खड़े हैं। मेरे से कोई खतरा हैं ? मेरे हाथ में बम हैं? बंदूक हैं? मैंने AK-47 रखी हैं? मैं सिर्फ बैठी हूँ। गांधी के देश में …इस बीच एक महिला कांस्टेबल उनके पास आई और बोला कि मैं भी निहत्थी हूँ। अल्का इसके बाद ज़मीन पर लेट गई और “जय जवान, जय किसान” का नारा लगाती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.