Thursday, June 30News

कांग्रेस का ये कैसा प्रदर्शन, किसी ने थूका तो किसी ने सड़क पर लेट कर किया विरोध

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की पूछताछ का मामला और इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का शक्ति प्रदर्शन अब किसी और ही दिशा में निकल पड़ा हैं। बीतें दिन दिल्ली में प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी की दो महिला नेताओं ने ऐसी हरकत कर डाली कि दोनो की वीडियों अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं। पहले कांग्रेस की पूर्व विधायक अल्का लांबा ने विरोध प्रदर्शन के दौरान अजीब हरकत की। इन अजीब हरकतों मे सड़क पर लेट कर नारें बाज़ी करना, पुलिस के लिए ये कहना कि वो उनकी गर्दन तोड़ देंगे शामिल हैं।

वहीं दूसरी तरफ़ जब पुलिस की तरफ़ से प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को बसो में भरना शूरू किया गया तो महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डीसूज़ा गुस्से में आ गई। उन्होंने गुस्से में बस के सामने खड़े अर्ध सेनिक बल के जवानों पर थूक दिया। हालांकि कुछ धंटो बाद नेटा ने ट्वीट कर अपनी सफाई दी। उन्होंने लिखा, “मीडिया पर मेरे खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है। इस वीडियो से पता चलता है कि किस तरह से मेरे बालों को ज़ोर से खींचा गया, कीचड़ में धकेला गया। कीचड़, धूल व बाल मेरे मुंह में चले गए, जिसे मैंने अपने मुंह से उगल दिया। मेरा सुरक्षा कर्मियों का अनादर करने का कोई इरादा नहीं था। सत्यमेव जयते!”

तो वहीं अल्का लांबा ने भी अपनी वीडियों पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, “मेरे आँसू मुझे लगी चोटों से नहीं आए, चोटें एक-दो दिन में ठीक हो जायेंगी, पर जो चोट लगतार हमारे संवैधानिक अधिकारों पर हो रही है, हर रोज़ लोकतंत्र की हत्या हो रही है, ताकत के दम पर समाज के हर तबके का दमन हो रहा है, रो तो आज देश रहा है, रो तो आज देश का हर ग़रीब, मज़दूर, किसान, जवान रहा है” बताते चलें कि ये वहीं बातें हैं जो विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस से घिरी हुई अल्का लांबा ने कही थी।

ED लगातार 6ठें दिन राहुल गांधी से नेशनल हैराल्ड मामले में पूछताछ कर रही हैं। दूसरी तरफ़ कांग्रेस के नेताओं के ED और सरकार को लेकर बयान सामने आ रहें हैं। कांग्रेस का कहना है कि वर्तमान सरकार ED और CBI को अपनी उँगलियों पर नचा रही हैं उनका दुरूपयोग कर रही है। तो सत्ता धारी दल बीजेपी भी अपना पलटवार कांग्रेस पर करती रहती हैं। बहरहाल, महाराष्ट्र हो या राजधानी दिल्ली दोनो जगह सियासी जंग जारी हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.