Thursday, June 30News

नीरज राष्ट्रमंडल खेलों में 37 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम का नेतत्व करेंगे।

टोक्यो ओलंपिक में  भारत को स्वर्ण पदक जीताने वाले नीरज चोपड़ा को अब एक नई जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं. अब नीरज चौपड़ा बर्मिंघम 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले राष्ट्रमंडल (कॉमनवेल्थ) खेलों में भारत की 37 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई करेंगे। इसकी यूचना एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने दी है.    एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरीवाला ने कहा कि “उन्हें टीम पर पूरा भरोसा है और उनका मानना है कि यह आगामी खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।” इस 37 सदस्यीय टीम में 19 पुरूष और 18 महिलाएं शामिल हैं.

कौन हैं वो खिलाड़ी जिनकी ढाल बनेगें नीरजः

बात इस 37 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों कि की जाए तो इसमें 19 पुरूष और 18 महिलाएं शामिल हैं. पुरूषों में  अविनाश सेबल; नितेंदर रावत ; एम श्रीशंकर और मो. अनीस याह्या ; अब्दुल्ला अबुबकर, प्रवीण चित्रवेल और एल्धोस पॉल; तजिंदरपाल सिंह तूर; नीरज चोपड़ा, डीपी मनु और रोहित यादव; संदीप कुमार और अमित खत्री ; अमोज़ जैकब, नोआ निर्मल टॉम, अरोकिया राजीव, मोहम्मद अजमल, नागनाथन पांडे और राजेश रमेश

वहीं महिलाओं में एस धनलक्ष्मी; ज्योति याराजी ; ऐश्वर्या बी और एंसी सोजन; मनप्रीत कौर; नवजीत कौर ढिल्लों और सीमा अंतिल पुनिया; अन्नू रानी और शिल्पा रानी; मंजू बाला सिंह और सरिता रोमित सिंह; भावना जाट और प्रियंका गोस्वामी; हिमा दास, दुती चंद, सरबनी नंदा, एमवी जिलाना और एन. एस. सिमी।

टीम में ये है खास खिलाड़ीः

इस टीम में स्प्रिंटर हिमा दास और दुती चंद भी शामिल हैं. हाल ही में 3000 मीटर स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने वाले अविनाश साब्ले को भी टीम में शामिल किया गया हैं. तो वहीं 100 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने वाली ज्योति याराजी भी टीम में दिखेंगी. ऊंची कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक तेजस्विन शंकर को टीम में जगह नहीं मिली है. तो दूसरी तरफ़ दो सौ मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक अमलान बोरगोहेन इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.