Thursday, June 30News

Agnipath Scheme Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम पर विरोध प्रदर्शन तेज, ट्रेन में लगाई आग

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का बिहार समेत हरियाणा और उत्तराखंड में जोरदार विरोध हो रहा है। बिहार में तो प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगा दी वहीं, आरा स्टेशन पर पथराव किया। यहां पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हरियाणा के पलवल में प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया है। वहीं उत्तराखंड में भी छात्र प्रदर्शन करने सड़क पर उतर गए। युवा इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।


प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि हम सेना में जाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करते हैं। इसे चार साल के लिए सीमित कैसे किया जा सकता है? जिसमें ट्रेनिंग के दिन और छुट्टियां भी शामिल हों? सिर्फ तीन साल की ट्रेनिंग के बाद हम देश की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं? सरकार को इस स्कीम को वापस लेना चाहिए.जहानाबाद में प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा कि हम चार साल के बाद काम करने कहां जाएंगे? चार साल की सर्विस के बाद हम लोग बेघर हो जाएंगे। इसलिए हम लोग सड़कों पर उतरे हैं।
बता दें आरा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया। यहां प्लेटफॉर्म नंबर चार के बुकिंग ऑफिस को तोड़ दिया गया। वहां हर तरफ कांच के टुकड़े बिखरे दिखे। यहां रेलवे की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया गया है। रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि वहां प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की और तोड़फोड़ की। यहां कुछ बाइकों, स्टॉल को ट्रैक पर फेंककर आग लगा दी गई है। उधर, उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है और छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।
बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों को राज्य सरकार की नौकरियों मे प्राथमिकता देने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.