Thursday, June 30News

गौ रक्षा दल ने पकड़ा गायों से भरा डम्पर

गौ सेवा दल से मिली जानकारी में बताया गया हैं कि सोमवार सुबह करीब 4 बजे गौवंश से भरा डमंपर पकड़ा गया है। प्रधान नवनीत दहिया ने न्यूजपोर्ट.कॉम को जानकारी देते हुए बताया कि गो रक्षा दल को गोपनीय सुत्रों से मिली सूचना के आधार पर, एक टाटा 407 रोज रात गाय भरकर रेवाड़ी होते हुए मेवात जाती है।

सूचना सही पाए जाने पर बजरंगदल रेवाड़ी सहित 4 टीमो ने अलग अलग जगह नाका बंदी की कुछ देर बाद गौ रक्षा दल के बताए हुए रास्ते से टाटा गाड़ी आती हुई दिखाई दी। दल के सदस्यों ने गाड़ी को रुकने का इशारा दिया। लेकिन, ड्राइवर ने आगे लोगो को खड़ा देख गाड़ी को भगाना शुरू कर दिया और गाड़ी को जाट बहरोड़ वाले रास्ते पर घुमा दी थोड़ी देर पीछा करने के बाद अंधेरे का फायदा उठा कर गौतस्कर फरार हो गए

नवनीत दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार सुबह तड़के करीब चार बजे बीच सड़क पर गौ रक्षा दल के सभी साथियों ने सेंध लगाई हुई थी और राजस्थान बोर्डर के पास मौजूद थे। नजदीक गाँव भेंडंटी – दौखेरा से आगे खड़े हुए थे। वहां से सभी साथियों ने गाड़ी का पीछा किया। गाड़ी डम्पर चालक ने गाड़ी को हमारी ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया आगे खड़े सभी साथियों द्वारा काटें मार कर गाड़ी के टायर फाड़ दिए कुछ देर गाड़ी का पीछा करने के बाद गाँव सहबाजपुर के आस-पास गौ तश्कर गाड़ी छोड़कर घने जंगल की ओर भाग गए।

गौ रक्षा दल ने इस बड़ी कामयाबी को हासिल करते हुए गौ-तश्करों के चंगुल से गायों का संरक्षण किया और गौवंश से भरी गाड़ी को पुलिस के हवाले किया साथ ही गौ रक्षा दल के सदस्यों के सहयोग से सभी गौवंशो को सुरक्षित गौशाला उतारा गया। जिसमें दो गौवंश गौलोक चले गए। गौ तश्करों के नापाक मंसूबों को तार-तार करने में मौके वारदात पर – रेवाड़ी से बजरंग दल, टीम गौरव, गौ रक्षा दल नांगल चौधरी, गौ-रक्षा दल नांरनौल, गौ – सेवा संगठन नीमराणा, जाट बहरोड़ से बादशाह, बावल टीम से खेता गौ-सेवक सहयोग रहा।

इस विशेष उपलब्धि में नाँगल चौधरी से सुधीर चौधरी हिन्दू गौ -रक्षा दल के सदस्यों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर गौ-तश्करों से गायों की रक्षा की जिनमें प्रमुख नवनीत दहिया,आशु राजपूत, मोंटू , मुखा उस्ताज, विक्रम लुजोता, अरुण गुर्जर, अंकित सैनी, पवन सहरावत, सचिन सैनी, रॉकी नारनौल, बंटी नारनौल, मोटा पहलवान नारनौल, राकेश ठाकुर, मन्नू शर्मा, उदय जाट, वीरेंद्र गोठरी, प्रकाश गोठरी आदि समस्त गौ-रक्षा दल के सदस्यों ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.