Saturday, August 13News

भामाशाह स्वर्गीय बैजनाथ चौधरी की पुण्यतिथि उपलक्ष्य स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

संवाददाता : कपिल शर्मा, नाँगल चौधरी
जिला रेड क्रॉस समिति नारनौल द्वारा भारत विकास परिषद शाखा के सहयोग से शुक्रवार दिनांक 5 अगस्‍त सुबह 9 बजे रक्त कोष टीम द्वारा रक्त एकत्रित किया जाएगा। भा.वि. परिषद के सौजन्य से यह विशेष शिविर समारोह राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तृतीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर स्वरूप यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कैंम्प में करीब 30 से 50 रक्तदाताओं द्वारा रक्तदान किया जाएगा।

भारत विकास परिषद शाखा के प्रधान निर्देशानुसार कार्यकारिणी शाखा सदस्यों की बैठक शनिवार को निर्धारित की गई। यह बैठक भा.वि. परिषद अध्यक्ष जगदेव शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सदस्यों ने भामाशाह स्वर्गीय बैजनाथ चौधरी की पुण्यतिथि उपलक्ष्य शुक्रवार 5 अगस्‍त को तृतीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर समारोह का कार्यक्रम निश्चित किया गया।

इस कार्यकारिणी बैठक में प्रधान की अध्यक्षता में सदस्यों द्वारा कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई साथ ही इस समारोह में अतिथियों के सम्मान संबधित स्मृति चिन्ह सहित बैनर बनवाने और सहयोग हेतु वॉलंटियर की सूची तैयार की गई। इसमें कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा शाखा में नवनिर्वाचित सदस्यों का गठन किया गया साथ ही उनका परिचय करवाते हुए उन्हें पदभार का दायित्व दिया गया।

इस बैठक में सर्वसम्मति से भामाशाह स्वर्गीय चौधरी बैजनाथ के पुण्यतिथि उपलक्ष्य तृतीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए स्थान राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिविर लगाने के लिए ध्वनि मत के साथ प्रस्ताव पारित किया गया।

बता दें कि, विधानसभा क्षेत्र नाँगल चौधरी स्थित भारत विकास परिषद शाखा के सौजन्य से राष्ट्रहित एवं समाजहित में सरोकार संबंधित कार्य किए गए हैं। प्रत्येक वर्ष स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाने के साथ-साथ स्कूूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम व असहाय, निर्बल परिवार कन्या विवाह और दिव्ययांग जनों के कृत्रिम अंग व सहायक उपकरणोंं का सहयोग करतेे हुए और गरीब असहाय लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में संस्थान सार्थक सिद्ध हो रहा है साथ ही बुजुर्गों के सम्मान के लिए युुवाओं में संस्कार स्थापित करना और उन्हें जागरूक बनाने के साथ-साथ अनेेक सराहनीय कार्य समाज में किए गए हैं।

इस कार्यकारिणी सदस्य बैठक में रक्तदान शिविर को सफल बनाने एवं व्यवस्था में अपना सहयोग करते हुए परिषद अध्यक्ष सहित संस्थान संरक्षक सुभाष शर्मा, पूूर्व अध्यक्ष हेमंत कुमार, अध्यापक रविन्द्र चौधरी, परिषद सदस्य सत्यवीर स्वामी, मून्ना लाल पांड्ल्या सहित अन्य वरिष्ठ गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.