Thursday, June 30News

राघव चड्डा की वायरल वीडियो का सच जानते हैं आप ?

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा अपने एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. इस वीडियो में जो बातें राघव चड्ढा बोल रहे हैं लोग उनकी इन बातों को घटिया मानसिकता वाला बता रहे हैं. साथ ही ट्विटर पर राघव चड्ढा से माफी मांगने की बात कह रहे हैं। ट्विटर पर #राघवचड्ढामाफी_मांगो भी ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो में राघव कहते दिख रहे हैं कि “जो व्यक्ति अच्छा काम कर रहा है उसे एक अच्छा विभाग दो, हेल्थ सेक्रेट्री बनाओ होम सेक्रेट्री बनाओ और जो खराब कर रहा है उसे भेजो किसी ट्राइबल अफेयर में और कहो कि जा ये तेरी पनिशमेंट पोस्टिंग है.”

राघव चड्डा माफ़ी मांगो कर रहा है ट्रेंडः

ट्वीटर पर राघव चड्डा को माफ़ी मांगने के लिए कहा जा रहा है. राघव ने एक इंटरव्यू के दौरान “जनजातिय मामलो के विभाग” में अधिकारियों की पोस्टिंग को पनिशमेंट बताया है. जिसके बाद लोग राघव चड्डा की बात पर भड़क गए और ट्वीटर पर पूरी एक मुहिम चला दी.

साथ ही उनकी इस बात के लिए लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे है. असम से बीजेपी के सांसद दीलीप सैकिया ने कहा की , रागव चड्डा की जनजातियों को लेकर की गई टिप्पणी अत्यंत निंदाजनक है. उन्हें पूरे जनजातिय समाज से माफ़ी मांगनी चाहिए… राघव चड्डा आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद है साथ किसी पार्टी से राज्यसभा जाने वो सबसे युवा सांसद हैं.

वीडियो में क्या है ?

ट्वीटर पर राघव चड्डा का ये वीडियो “बोले भारत” नाम के ट्वीटर हैंडल से पेस्ट की गई हैं. जिसमें लिखा गया है कि “इन छोटे संघियों की मानसिकता, धिक्कार है शर्म की बात है” जिसके बाद से ट्वीटर पर ये वीडियो वायरल हो गई. लेकिन वीडियो की हकीकत सिर्फ़ ये नहीं है.

दरअसल, आप सांसद राघव चड्डा की जो वीडियो वायरल हुई है वो एक यूट्यूब चैनल Unfiltered By Samdis के शो पर एक इंटरव्यू के दौरान की है. जिसमें एंकर ने राघव से सवाल किया था कि, “बाहर रहकर सिस्टम को गाली देना और फ़िर सिस्टम में आकर काम करना. ये एक रिएलिटी चैक है. मुझे यकीन है कि चीजें शायद उतनी आसान नहीं हैं जितनी आपने सोची होंगी”  इस पर राघव ने जवाब देते हुए कहा, “सिस्टम इतने सालों से गंदा हुआ है, किचड़ में हैं. उसको साफ़ करना, उसको स्टीम लाइन करना मुस्किल है.”

राघव ने कहा कि “बात दिल्ली की कि जाए तो.. दिल्ली में सबसे बड़ा स्ट्रग्ल ये रहा कि जब से हमारी सरकार बनी तब से चुनी हुई सरकार की जितनी पॉवर होती है वो हमसे छीन ली गई. ये सबसे बड़ा स्ट्रग्ल है कि आप बाबू लोगो का ट्रांस्फर नहीं कर सकते, ये सबसे बड़ा स्ट्रग्ल है मैरी मज़र में. अगर मुख्यमंत्री अपना चपरासी नहीं लगा सकता तो वे काम कैसे लेगा. अब आप किसी बाबू को नौकरी से तो नहीं निकाल सकते, ठीक है. उसकी ट्रांसफर पोस्टिंग ही कर सकते हो. आगर कोई बहुत अच्छा काम कर रहा है तो उसे अच्छा विभाग दो, हेल्थ सेक्रेट्री बनाओं होम सेक्रेट्री बनाओं. और जो खराब कर रहा है उसे भेजो किसी ट्राइबल अफेयर में और कहो कि जा ये तेरी पनिशमेंट पोस्टिंग है.”

सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना:
सोशल मीडिया पर आलोचनाओं से घिरे राघव चड्डा के लिए लोग किस तरह के ट्वीट कर रहें है... देखिए..

एक ट्वीट ये भी देखिए..

यही नहीं आज राजेन्द्र नगर विधानसभा में राघव चड्डा को लोगो ने घेर लिया. राघव वहाँ नामाँकन के लिए गए थे. लोगो को कहना की राघव वहाँ मुँह छिपाते हुए अंदर गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.