Wednesday, May 31News

उन्मुक्त चंद, भारतीय क्रिकेट का वो सितारा, जो अमेरिका जाकर चमका

भारतीय अंडर19 टीम को 2012 में वर्ल्ड कप जीतवाने वाला कप्तान उन्मुक्त चंद भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का अपना सपना पूरा ना कर पाए हो, लेकिन उनके बल्ले का शोर अब अमेरिका में जरूर सुनाई दे रहा है। कुछ समय पहले उनमुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संयास लेकर अमेरिका में नया कैरियर शुरू किया था और अब उनके फैसले के नतीजे भी आने लगे हैं। उन्मुक्त ने हाल ही में अमेरिका की एक माइनर लीग क्रिकेट में हिस्सा लिया था। जिसे जीतने में उन्मुक्त ने अपनी टीम में अहम योगदान दिया है।

उन्मुक्त ने फाइनल मैच जीतने के बाद ट्वीटर पर फाइनल मैच की तस्वीरे शेयर करते हुए लिखा, ‘जहां से आप बिलॉन्ग करते हैं उस जगह पहुंचना बहुत अच्छा लगता है। यहां से अब कोई अड़चन नहीं। माइनर लीग क्रिकेट खिताब जीता।‘ बता दें कि अंडर19 वर्ल्डकप जीतने के बाद उन्मुक्त चंद रातों रात क्रिकेट के गलियारो में छा गए थे। उन्मुक्त में क्रिकेट एक्सपर्टस को भारतीय टीम का सितारा नजर आने लगा था, लेकिन आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन ना कर पाने के कारण उन्हें कभी भारतीय टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिल पाया।

जानकारी के लिए बता दें कि उन्मुक्त की टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने फाइनल में न्यू जर्सी स्टैलियन्स को हराया है। लीग का फाइनल मैच 03 अक्टूबर को खेला गया था। न्यू जर्सी की टीम ने टॉस जीता, लेकिन अच्छी शुरूआत के बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। उन्होंने अपने 20 ओवर के अंदर 141 रनों को स्कोर खड़ा किया। उन्मुक्त ने फाइनल मैच में 21 रनों की पारी खेली, टीम ने 18.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर, जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial