newjport.com

पेटीएम के फास्टैग को लेकर पहले ही ऐलैन कर दिया गया है! कि 29 फरवरी इसकी लास्ट डेट है! इस डेट पर KYC कंप्लीट नहीं करने वैलों के फास्टैग बंद कर दिए जाएंगे!

पेटीएम के फास्टैग को लेकर पहले ही ऐलान कर दिया गया है कि 29 फरवरी इसकी लास्ट डेट है! इस डेट पर KYC कंप्लीट नहीं करने वालों के फास्टैग बंद कर दिए जाएंगे, अगर फास्टैग बंद होने की कागार पर टोल प्लाजा पर पहुंचेंगे तो वहां दोगुनी टोल टैक्स की पेमेंट करनी पड़ सकती है! इसलिए जरूरी है कि आप अपने फास्टैग KYC को कंप्लीट करा लें! इसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन का सहारा ले सकते हैं!

दरअसल नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने One Vehicle, One FASTag की शुरूवात की थी! इसके बाद NHAI ने RBI की गाइडलाइंस के मुताबिक, लेटेस्ट FASTag KYC कराने को कहा गया! आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टस में सामने आया था कि कई लोग एक ही कार के लिए कई फास्टैग या फिर कई गाड़ियों के लिए एक ही फास्टैग का इस्तेमाल करते हैं! ऐसे में बेहतर एक्यूरेसी और लोगों की इस चालाकी पर रेस्ट्रिक्शन लगाने पर One Vehicle, One FASTag की शुरूवात हुई!

यूजर्स को यह सलाह दी जा रही है कि वे अपने लेटेस्ट फास्टैग का ही KYC कराएं! डेडलाइन के बाद पुराने फास्टैग को बंद कर दिया जाएगा! हालांकि, डेडलाइन बढ़ाने के बाद ऐसा नहीं होगा!

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *