newjport.com

आज यानी 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में राज्यसभा की 15 सीटों पर मतदान हुआ! इस राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग देखने को मिला सपा के 7 विधायकों ने बीजेपी के लिए वोटिंग की!

राज्यसभा चुनाव के लिए आज 3 राज्यों की 15 सीटों पर वोटिंग हुई! जिसमे उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक शामिल है! यूपी की 10, कर्नाटक की 4 और हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर वोटिंग हुई! यूपी में सपा को तगड़ा झटका लगा! यहां 7 सपा विधायकों ने बीजेपी के लिए वोटिंग की! दरअसल, 15 राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हैं! इनमें से 12 राज्यों की 41 राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं! बाकी सीटों के लिए मतदान हुआ है, जिनका रिजल्ट कुछ ही देर में आ जाएगा!

क्या क्रॉस वोटिंग बीजेपी को होगा फायदा

क्या क्रॉस वोटिंग के बीच यूपी में बीजेपी के आठवें उम्मीदवार को भी जीत मिलेगी? कारण, उत्तर प्रदेश की खाली हुईं 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई! बीजेपी ने अपना 8वां उम्मीदवार भी इस चुनाव में उतारा है! लिहाजा 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं! इससे पहले 10 सीटों के लिए 10 ही उम्मीदवार थे! बीजेपी की ओर से 7 और समाजवादी पार्टी के 3! इन दसों की जीत भी लगभग तय मानी जा रही थी! लेकिन अब एक सीट पर पेच फंस गया है! ऐसे में क्रॉस वोटिंग से बीजेपी के आठवें उम्मीदवार को फायदा होगा या नहीं, यह कहा नहीं जा सकता!

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *