newjport.com

हाईकोर्ट में गुरूवार को किसान आंदोलन को लेकर चंडीगढ़ में सुनवाई हुई! इस दौरान हाईकोर्ट ने पंजाब और हरियाणा सरकारों को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि इस मामले में दोनों राज्य अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहें!

Farmers' Protest | Lawyer Demands Judicial Probe Into Punjab Youth's Death  Amid Alleged Violence By Haryana Police

पंजाब और हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर चंडीगढ़ हाईकोर्ट ने जहां इस मामले में वकीलों को फटकार लगाई, वहीं तस्वीरें देखकर जज किसानों पर भी बिफर गए! सुनवाई के दौरान उस समय कोर्ट के तेवर कड़े हो गए जब हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट को प्रोटेस्ट करते हुए कई फोटो दिखाई! इस दौरान हाईकोर्ट ने तल्ख होते हुए कहा कि, हाथों में तलवार लेकर शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट कौन करता है!

दोनों ही राज्य अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे

हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान पंजाब और हरियाणा सरकारों को फटकार लगाई और कहा कि इस पूरे मामले में दोनों ही राज्य अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से निभाने में नाकाम रहे हैं! कोर्ट ने कहा कि किसान शुभकरण की मौत की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में होगी! 3 सदस्यीय समिति बनाई जाएगी!

बड़े शर्म की बात है कैसे माता पिता हैं

फोटो देख कर हाईकोर्ट किसान आंदोलनकारियों पर बड़ी टिप्पणी की. कहा की बड़े शर्म की बात है आप लोग बच्चो को आगे कर रहे हैं, कैसे माता पिता हैं! बच्चों की आड़ में प्रदर्शन और वो भी हथियारों के साथ, आप लोगों को यहां खड़े होने तक का अधिकार नहीं! हाईकोर्ट ने प्रदर्शनकारियों को कहा, आप वहां कोई जंग करने जा रहे हैं? यह पंजाब का कल्चर नही. आपके नेताओं को गिरफ्तार कर चेन्नई भेजा जाना चाहिए!

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *