newjport.com

एस.एम.पी गवर्नमेंट गर्ल्स पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज एवं रघुनाथ गर्ल्स पीजी कॉलेज के गृह विज्ञान विभाग के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर एवं अतिथि व्याख्यान

रघुनाथ गर्ल्स पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, मेरठ के गृह विज्ञान विभाग और एस.एम.पी गवर्नमेंट गर्ल्स पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के गृह विज्ञान विभाग के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस एमओयू के तहत दोनों कॉलेज संयुक्त रूप से छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देंगे और छात्राओं में हस्तकला, ​​कलात्मकता और रचनात्मकता कौशल को बढ़ाएंगे। साथ ही गृहविज्ञान विषय में रोजगार के अवसर विषय पर अतिथि व्याख्यान आयोजित कराया गया। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता एस.एम.पी गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज की गृह विज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. गौरी गोयल रहीं।

अपने वक्तव्य में उन्होंने छात्रों को गृह विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों जैसे अस्पताल, कपड़ा उद्योग, शिक्षण, परामर्श आदि क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों के बारे में बताया, जहां वे आहार विशेषज्ञ, शिक्षण, फैशन और इंटीरियर डिजाइनर, परामर्शदाता के रूप में काम कर सकते हैं। साथ ही छात्राएं अपना रोजगार स्थापित कर समाज में अपनी पहचान बना सकती हैं और परिवार की आय बढ़ाने में सक्षम हो सकती हैं। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया एवं विशेष रुचि दिखाई।

कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज की प्राचार्य प्रो निवेदिता कुमारी ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस कार्यक्रम का आयोजन गृह विज्ञान विभाग की प्रभारी प्रो. सोनिका चौधरी के संरक्षण में श्रीमती ममता कुमारी द्वारा किया गया।

कॉलेज के प्राचार्य ने विभाग को इस उन्नत कार्य के लिए बधाई दी और छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

डॉ. श्वेता त्यागी, सुश्री हिमानी विश्नोई, श्रीमती हिमाक्षी कौशिक, सुश्री छाया मलिक, श्रीमती माया सिंह, मीनू एवं रमन ने आयोजन समिति का हिस्सा बनकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *