Newjport

राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इस बार चुनाव में काग्रेस , बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वही इस बार काग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला है. 2018 में हुए चुनाव में काग्रेस को बहुमत मिली थी . राजस्थान मे आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा.


इस दौरान बीजेपी और काग्रेस ने गुरूवार को अलग – अलग जगह पर जनसभाएं आयोजित की है.बीजेपी के तरफ से पीएम मोदी और अमित शाह ने जनसभाएं को संबोधित किया.
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मोदी ने दो सभाओं को संबोधित किया.मोदी ने राजसमंद के देवगढ़ विधानसभा के प्रत्याशी हरि सिंह रावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया वही इसके बाद मोदी करणी माता मेला मैदान में भी जनसभा को संबोधित किया

अमित शाह ने दो रोड़ शो में हिस्सा लिया


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी गुरुवार को 11:30 बजे चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा में भाजपा प्रत्याशी श्री चंद कृपलानी के समर्थन में भी सभा को संबोधित करेगे.

एबीपी सी वोटर सर्वे में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें


एबीपी सी वोटर सर्वे के अनुसार बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान हैं. राजस्थान में कुल 200 सीटें हैं, सर्वे में बीजेपी के खाते में 127 से 137 सीटें मिलने का अनुमान हैं.वही काग्रेस को कुल 59 से 69 सीटें मिल सकती हैं.सर्वे के अनुसार बीजेपी को बहुमत मिलने का अनुमान है.

इंडिया टीवी सीएनएक्स सर्वे में काग्रेस को 72 सीटें


राजस्थान मे सबसे ताजा ओपिनियन पोल यानि ETG टाइम्स नाउ नवभारत में बीजेपी को 114 से 124 सीटों पर जीत की बात कही गई हैं. वही इंडिया टीवी सीएनएक्स सर्वे के अनुसार बीजेपी को लगभग 125 सीटें मिल सकती हैं.वही काग्रेस की बात करे तो उनको इस बार 72 सीटें मिल सकती हैं.

संवादसंग्रहकर्ता : अनुराग त्रिपाठी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *