Newjport

युवा देश का मेरुदंड, नशा मुक्ति आंदोलन से जुड़े – जैन आचार्य लोकेश

समाज निर्माण में युवा आगे आये – हर्ष संघवी

हरि प्रबोधम द्वारा अहमदाबाद में आयोजित युवा महोत्सव में लाखों युवा जुटे

अहमदाबाद, 09-01-2024 : गुरुहरि हरिप्रसाद स्वामीजी के 90वें एवं हरिप्रबोध स्वामीजी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर अहमदाबाद में चल रहे हरिप्रबोधम युवा महोत्सव 2024 में सम्मिलित विश्व भर से आये लाखों युवाओं को सम्बोद्धित करते हुए जैनाचार्य लोकेश जी ने कहा कि जैसे शरीर में मेरुदंड की अहम् भूमिका होती है वैसे ही समाज में युवाओं का स्थान होता है।समाज तभी उन्नत्ति करता है जब उसके पास युवा शक्ति हो और वह शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ हो और अपने परिवार, धर्म व देश के प्रति समर्पित हो। और यही कारण है की आज हमारा देश भारत भी चहुंमुखी उन्नति कर रहा है क्यूंकि कुल आबादी का 65% से अधिक हिस्सा सेहतमंद और मानसिक रूप से स्वस्थ युवा हैं।

स्वामी परमात्मानन्द सरस्वती जी ने कहा कि आज जरूरत है की युवा पीढ़ी पश्चिमी सभ्यता के पीछे ना भागकर भारतीय संस्कृति और सभ्यता को देश-विदेश में आगे बढ़ाये और जनकल्याणकारी कार्यों में समाज और सरकार से मिल कर काम करे। उन्होंने कहा कि यह शताब्दी भारत की है और युवा उसके सारथी हैं।

कार्यक्रम में युवाओं को सम्बोद्धित करते हुए गुजरात के गृहमंत्री श्री हर्ष सांघवी जी ने गुरुहरि हरिप्रसाद स्वामीजी को याद करते हुए एवं हरिप्रबोध स्वामीजी को 71वें जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि युवाओं को समाज निर्माण के कार्यों में आगे आकर हिस्सा लेना चाहिए उसी से समाज की उन्नत्ति होगी।

गुजरात विधान सभाध्यक्ष श्री शंकर चौधरी ने गुरुहरि हरप्रसाद स्वामीजी को याद करते हुए हरिप्रबोध स्वामीजी को जन्मदिवस की बधाई दी एवं सभा में सम्मिलित देश विदेश से आये हज़ारों युवाओं को कहा कि भौतिक बढ़त के साथ साथ चरित्र निर्माण भी अति आवयशक है और साथ हे त्याग समर्पण भी और यही गुण इस सभा में सम्मिलित युवाओं में दिखता है।

प्रगट गुरुहरि प्रबोधजीवन स्वामीजी ने सम्मिलित सभी युवाओं को नशा मुक्त, संस्कार युक्त एवं सकारात्मक रहने की हिदायत दी एवं पधारे सभी अतिथियों को भाव विभोर हो धन्यवाद दिया। इस अवसर पर देश विदेश से आये युवाओं ने बहुत ही सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *