Newjport

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज T-20 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा.आपको बता दे की 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना रखी है.भारत आज सीरीज पर कब्जा करने के लिए उतरेगा.


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज T-20 का तीसरा मुकाबला गुवाहटी के बारसापारा में शाम 7 बजे खेला जाएगा.इस मैदान पर अब तक कुल 2 मुकाबले ही खेलें गए हैं.एक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम महज 120 रन ही बना पाई थी, और दूसरे मुकाबले में बल्लेबाजी करने वाली टीम 225+ का स्कोर बनाया था.इस मैदान पर पहले भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के टीमें आपस में भिड़ चुकी है.साल 2017 में हुए एक मुकाबले में यहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से पटकनी दी थी.


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज से जुड़े ये रिकार्ड


भारत और ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 2021 में 3 मैचों की T-20 , 2021 के जुलाई – अगस्त में गवाए थे. जब उन्हें वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.अगर 2020 से भारत और ऑस्ट्रेलिया के T-20 मुकाबले की बात करे तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें भारत ने 6 मैचों में जीत हासिल की हैं. वही ऑस्ट्रेलिया ने महज 2 मुकाबले में ही जीत मिली हैं.

भारत के संभवित प्लेइंग इलेवन


यशस्वी जयसवाल , ऋतुराज गायकवाड़ , ईशान किशन , सूर्य कुमार यादव (कप्तान) , तिलक वर्मा , रिंकू सिंह , अक्षर पटेल , रवि विश्र्नोई , अर्शदीप सिंह , प्रसिध्द कृष्णा , मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया के संभवित प्लेइंग इलेवन


स्टीवन स्मिथ , मैथ्यू शॉर्ट , जोश इंग्लिस , ग्लेन मैक्सवेल , मार्कस स्टोइनिस , टिम डेविड , मैथ्यू वेड (कप्तान) एडम जाम्पा , नाथन एलिस , जेसन बेहरेनडोर्फ/ सीन एबॉट, तनवीर संघा.

रिंकू सिंह पर सबकी नजर


रिंकू सिंह ने 14 गेदों में नाबाद 22 रन बनाकर आखिरी क्षणों में जीत में अहम भूमिका निभाई थी.वही दूसरे मुकाबले में रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 गेदों में 31 रन बनाए , जिससे भारत का कुल स्कोर 235 हो गया , और भारत ने 44 रनों से जीत हासिल की.

संवादसंग्रहकर्ता : अनुराग त्रिपाठी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *